16.8 C
Los Angeles
April 20, 2024
Sanjhi Khabar
Ambala Amritsar Barnala Bathinda Chandigarh Crime News Dera Bassi Faridkot Ferozepur Gurdaspur Haryana Himachal Hoshiarpur Jalandher Jamuu & Kashmir Jandilala Guru Krurkshestra Lalru Ludhiana Ludhianan Mansa Mog Moga Mohali Mumbai Nabha New Delhi Pakistan Pathankot Patiala Patna Politics Press News Protest Punjab Rajasthan RamanMandi Religious Roop Nagar Sangrur Shimla Sri Muktsar Sahib Sri Nager Talwandi Sabo Uncategorized Urikane News Zirakpur

चिट फंड कंपनी एक्लट ने क्रिप्टो करेंसी Gorkhdhande से लोगों को लूटना शुरू किया

पीएस मीठा
चंडीगढ़, 5 फरवरी: चिटफंड कंपनी एक्लाट ने अपने ही बिटकॉइन कॉइन की बिक्री शुरू कर भोले-भाले लोगों को 10 फीसदी से 100 फीसदी का रिटर्न देकर लोगों को लूटने का काम शुरू कर दिया है! जीरकपुर स्थित चिटफंड कंपनी के कार्यालय में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल, दिल्ली, कलकत्ता और उत्तराखंड के प्रमोटर और एजेंट कार्यरत हैं। उनके ठहरने के लिए कंपनी जीरकपुर में फ्लैट भी ले लिए हैं। कंपनी ने युवा लड़के-लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए जीरकपुर के वीआईपी रोड पर शानदार ऑफिस बना लिया है और अपने प्लान में 10 रुपये से 100 फीसदी मासिक ब्याज देने का लालच दिया जा रहा है.
कंपनी के अंदर के सूत्रों ने बताया कि कंपनी बेटेक्स नामक एक कॉइन आईडी बनाकर कंपनी में निवेश करती है और फिर अन्य सदस्यों को निवेश करने का लालच दिया जाता है, जिसमें रनर, बाइकर्स और फाइटर लेवल शामिल हैं ताकि अधिक पैसा कमाया जा सके। जिसके लालच में प्रमोटर और एजेंट अपने करीबियों को फंसा लेते हैं। जिसमें ज्यादा पैसा लगाने वाले को इनाम भी दिया जाता है। पिछले महीने, उत्कृष्ट नेटवर्करों को सम्मानित करने के लिए जीरकपुर के एक पॉश होटल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कंपनी के माध्यम से अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने वाले वरिष्ठों को विदेशी दौरों का लालच देकर अधिक व्यवसाय लाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। कंपनी से जुड़े एजेंट कंपनी की योजना बनाने और उस पर काम करने के लिए रात में जूम मीटिंग करते हैं

कंपनी के मुख्य प्रमोटरों में Sikander जयपुर, अभिषेक Goyal, महेंद्र फौजी,  हनी संगरूर, अनवर कलकत्ता, सगुन बंसल और सुभाष अंबाला शामिल हैं, जिनके अलावा लोगों को लालच देकर कंपनी से जोड़ा जा रहा है. इससे पहले भी पर्ल ग्रुप, ग्रीन वैली, क्राउन एंड किम, ग्रीन फॉरेस्ट आदि चिटफंड कंपनियां पंजाब में लोगों का हक लेकर फरार हो चुकी हैं. अब आरबीआई की गाइडलाइन के खिलाफ लोगों से करोड़ों रुपए वसूलने वाली इस कंपनी द्वारा लोगों को डकैती का शिकार बनाया जा रहा है।

कंपनी का असली मालिक कौन है और विदेशों में crores का काला धन लगाकर और रेफरल hawala का कारोबार करके कैसे दो नंबर  का निवेश किया जा रहा है, इसका खुलासा जल्द ही किया जाएगा।

इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए एंटी चिट फंड संगठन पंजाब के प्रमुख बेअंत सिंह ने कहा कि उन्हें कंपनी से धोखाधड़ी की शिकायतें भी मिली हैं. चिटफंड विरोधी संस्था इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी ताकि ऐसी कंपनियों द्वारा बेकसूर लोगों को लूटे जाने से बचाया जा सके।

Related posts

ਕੁਤੁਬ ਮੀਨਾਰ ਮਾਮਲੇ ਦੀ ਸੁਣਵਾਈ ਮੁਲਤਵੀ, ਅਗਲੀ ਸੁਣਵਾਈ 23 ਜੁਲਾਈ ਨੂੰ

Sanjhi Khabar

ਡੇਰਾ ਮੁਖੀ ਗੁਰਮੀਤ ਰਾਮ ਰਹੀਮ ਨੂੰ ਸੀਬੀਆਈ ਦੀ ਕੋਰਟ ਨੇ ਸੁਣਾਈ ਉਮਰ ਕੈਦ ਦੀ ਸਜ਼ਾ

Sanjhi Khabar

ਵੱਡੀ ਖ਼ਬਰ: ਭਾਰਤ ‘ਚ ਨਵੀਂ ਸਿੱਖਿਆ ਨੀਤੀ-2020 ਹੋਈ ਲਾਗੂ,

Sanjhi Khabar

Leave a Comment